मंगलवार, 29 मार्च 2022

शहीद दिवस का आयोजन


नवलगढ़
-दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित सेठ जी. बी. पोदार काॅलेज, नवलगढ़ में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में शहीद दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप-प्राचार्य डाॅ. विनोद सैनी ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरू की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।

प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह ने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा, कि देष की युवा पीढ़ी को इन अमर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। उप-प्राचार्य डाॅ. विनोद सैनी ने स्वयंसेवकों से आव्हान किया कि हमें अनुशासन  में रहते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठोर परिश्रम करना चाहिए। उप-प्राचार्य ने कहा, कि हमें वैश्विक  तनाव के वातावरण में देष प्रेम भी भावना जागृत करनी होगी। हमें समाज में भ्रष्टाचार, नषा, अषिक्षा जैसी समस्याओं को हटाकर देश  की प्रगति का मार्ग तैयार करना होगा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के 87 स्वयंसेवक उपस्थित रहे। शहीद दिवस पर महाविद्यालय के सभी विभागाध्यक्ष एवं व्याख्याता मौजुद रहे। राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट द्वितीय की कार्यक्रम अधिकारी प्रो. सुमन सैनी, प्रो. सुनिल सैनी, डाॅ. विक्रम सिंह जाखड़, प्रो. दीपक कुमार ने भी स्वयंसेवकों को संबोधित किया।

दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन श्री राजीव के. पोदार एवं ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार ने स्वयंसेवको से शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की।





Share This