रविवार, 25 मार्च 2018

श्री राधेश्याम आर मोरारका राजकीय महाविधालय नवलगढ़ के भवन का शिलान्यास कल

सेवा ज्योति कि पहल व युवाओ के सघंर्ष को मिली जीत 
नवलगढ़ -झंुझुनू के प्रथम सांसद स्व. राधेश्याम आर मोरारका जी के 95 वे जन्म दिवस पर सेवा ज्योति आर आर मोरारका चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा नवलगढ़ में श्री राधेश्याम आर मोरारका राजकीय महाविधालय नवलगढ़ के प्रथम चरण के भव्य भवन का शिलान्यास श्री राधेश्याम आर मोरारका राजकीय बस टर्मिनल के पास आज दोपहर 01 बजे किया जायेगा शिलान्यास कार्यक्रम के  सुन्दरलाल जी विधायक पिलानी, अध्यक्ष अनु. जाति आयोग, कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त , सन्तोष अहलावत सांसद झुझुनूं , डाॅ0 राजकुमार  विधायक नवलगढ़, नरेन्द्र  विधायक मण्डावा,  सुमित्रासिंह  पुर्व विधानसभा अध्यक्ष,  शुभकरण जी चौधरी  विधायक उदयपुरवाटी, प्रतिभासिह  पुर्व विधायक नवलगढ़, आशुतोश एटी पेडणेकर जी आयुक्त विशिष्ट सचिव शिक्षा कालेज,  बी. एस बंका जी सुश्री प्रियंका आर मोरारका जी,  दिनेश कुमार जी यादव जिला कलेक्टर झुझुनू,  सुर्दशनसिंह शेखावत जी डी जी एम एच आर डी चैयरमेन नगरपालिका नवलगढ़ सुरेन्द्र सैनी,  जितेन्द्र जी यादव मुख्य परियोजना अधिकारी एव प्रबन्धक द्वारिकेश निरन्जन जी शेखावत डी जी एम ई स्टेट आदि. . शेखावाटी की धरती शुरवीरो, सेठ साहुकारो के नाम से जानी जाती है शेखावाटी की इस धरती माॅ का मान सम्मान बढ़ाने वाले नवलगढ़ इलाके के निवासी श्री गौतम मोरारका का अपने पिता की कर्मभूमि राजस्थान से सदैव लगाव बना रहा तथा समय-समय पर श्री मोरारका राजस्थान के झुंझुनु जिले के लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए प्रयासरत रहे तथा इस क्षेत्र के लोगों को आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया। क्षेत्रीय स्तर पर श्री मोरारका के परिवार का काफी प्रभाव होने के कारण तथा श्री मोरारका के पिता द्वारा कराए गए कार्यों को देखते हुए आज भी जनता का स्नेह श्री मोरारका के परिवार के साथ बना हुआ है। श्री गौतम मोरारका भी क्षेत्र की जनता के स्नेह का आदर करते हुए समय-समय पर उनसे मिलकर उनकी समस्याओं को दूर करते रहे हैं और इस क्षेत्र से उनका लगाव सदा बना रहा है। गौतम मोरारका द्वारा अपने जन्मस्थल नवलगढ, जिला झुन्झुनू में जनसेवा कार्य हेतु सेवाज्योति संस्था की स्थापना की, जिसके माध्यम से ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य एवं शिक्षा क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जा रही है।
इसीक्रम में शिक्षा विभाग राजस्थान सरकार ने नवलगढ़ की जनता को फिर से नई सौगात राजकीय महाविधालय नवलगढ़ के रूप में दी जिसका भवन बनाने का सौभाग्य मुख्य ट्रस्टी श्री गौतम आर मोरारका जी को मिला जिससे नवलगढ़ कि भुमि पर जन्में हर नागरिक को हर्षोउल्लास की अनुभुति हो रही है साथ ही युवाओ में खुशी का माहौल बना हुआ इस प्रकार से युवाओ कि भावनाओ को देखते आज के इस कार्यक्रम में काॅफी संख्या में युवा व ग्रामीणक्षेत्र से गणमान्य नागरीक उपस्थित होने कि उम्मीद है जिला प्रशासन क्षेत्रवासीयो से उम्मीद करता है कि वो अपनी उपस्थिति के साथ साथ कार्यक्रम को सफल बनाने में भी अपना योगदान दे        
सेवाज्योति {आर.आर.मोरारका चेैरिटेबल ट्रस्ट का प्रभाग} द्वारा जिला झुंझुनू में पूर्व में भी रिकार्ड समय में उच्च गुणवत्ता से निर्मित राजकीय महाविद्यालय का भवन निर्माण कर राज्य सरकार को लोकार्पण दि0-26-मार्च-2006 को किया गया था, जो कि शिक्षा के प्रति हमारे समर्पण की भावना को दर्शाता है, इस सहभागिता को हम पुनः दोहराना चाहते हैं तथा पूर्ण विश्वास रखते है कि राज्य एवं जिला प्रशासन उपरोक्त प्रस्ताव को स्वीकार कर पुनःआमजन की सेवा करने का अवसर प्रदान करेंगे।


Share This