सोमवार, 18 जून 2018

इस बन्दे ने तो कब्रिस्तान पर ही लोन ले लिया

खबर - विकास कनवा 
उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र के पौख गांव में फर्जी पट्टा बनाकर 2 करोड रुपए का लोन उठाने का मामला प्रकाश में आया है। पौख के महावीर प्रसाद सैनी नामक व्यक्ति ने फर्जी पट्टा बनाकर कब्रिस्तान की भूमि पर 2 करोड रुपए का लोन उठा लिया। पौख गांव के व्यक्तियों को जब पता चला जब जयपुर इलाहाबाद बैंक के कर्मचारी मौके पर लोन नहीं चुकाने पर कब्रिस्तान के गेट पर बैंक अधिकारियों ने नोटिस चस्पा किया। तो पौख गांव के मुस्लिम समुदाय के लोगों को पता चला। कब्रिस्तान की भूमि पर महावीर प्रसाद सैनी ने फर्जी पट्टा बनवाकर लोन उठा लिया। जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया तो। बैंक कर्मचारियों ने कहा है। इस भूमि पर महावीर प्रसाद नामक व्यक्ति ने जयपुर इलाहाबाद बैंक से लोन लिया है।

2010 में जारी हुआ फर्जी पट्टा

पौख गांव की कब्रिस्तान की जमीन पर रामेश्वर लाल सैनी पुत्र हिमांशु सैनी व महावीर प्रसाद सैनी के नाम वर्ष 2010 में कब्रिस्तान की भूमिका अवैध पट्टा बनाया गया। जब इलाहाबाद बैंक के कर्मचारी मौके पर लोन नहीं चुकाने पर नोटिस चस्पा किया गया तो मामले का खुलासा हुआ।

पूर्व सरपंच मुलचंद सैनी ने कहा मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर के बनाए हैं अवैध पट्टे

पूर्व सरपंच मुलचंद सैनी ने कहा है। यह पट्टे नहीं तो मेरे हस्ताक्षर से जारी हुए हैं।नहीं मेरे कार्यकाल से जारी है। यह अवैध तरीके से अवैध पट्टे बनाए गए हैं। जिसने यह लोन लिया है जिसने यह पट्टे बनाए हैं उसी आदमी का यह सारा खेल है। यह मेरे कार्यकाल की बात तो है पर यह मेरे कार्यकाल में जारी नहीं हुए है। नहीं इसमें मेरे साइन ने नहीं हमारे ग्राम सचिव के साइन हैं। जिस व्यक्ति ने इसका रजिस्ट्रेशन किया है उस व्यक्ति के भी साइन नहीं है। जयपुर इलाहाबाद बैंक के कर्मचारी मेरे पास आए थे उन्होंने पट्टे के बारे में मेरे से बात की तो मेरे कार्यकाल में यह पट्टा नहीं बनाया हुआ है। यह सारा खेल महावीर प्रसाद सैनी का ही है। अलग-अलग बैंकों में अलग-अलग पट्टे देकर उठाया लोन। । यह पट्टे बिल्कुल बिल्कुल भी मैंने जारी नहीं किए। मुझे न्यायपालिका पर बिलकुल भरोसा है न्यायपालिका में बिल्कुल जांच होगी। मेरे हस्ताक्षर से पट्टा पाया गया तो। मैं सजा के लिए तैयार हूं।


खबर छपने के बाद दूसरे दिन पहुंचे सेंट्रल बैंक के मैनेजर भी पौख में

फर्जी पट्टे पर लोन लेने का मामला एक के बाद एक का खुलासा होता नजर आ रहा है। फर्जी पट्टे बनवाकर लोन उठाने के मामले में गुढ़ा में स्थित सेंट्रल बैंक के मैनेजर भी पौख गांव में पहुंचे लोन दिए हुए पट्टों की जांच करने




फर्जी पट्टे बनाकर लोन उठाने का मामला ग्राम पंचायत में ही नहीं बल्कि झुंझुनू जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां जाए वहां पूरे दिन भर तो गांव में फर्जी पट्टे बनाकर 2 करोड का लोन उठाने का मामला दिनभर चर्चा में रहा।



Share This