शुक्रवार, 3 अगस्त 2018

कांपलेक्स पर दिए गए स्टे के बावजूद उदयपुरवाटी में कॉन्पलैक्स सीज

खबर - विकास कनवा 
उदयपुरवाटी कस्बे में स्थित मेन बाजार में आवासीय पट्टे की भूमि पर आवास निर्माण स्वीकृति लेकर व्यवसायिक ही कॉन्प्लेक्स का निर्माण कर दिया। बाजार में स्थित कॉन्प्लेक्स की शिकायत काफी दिनों से नगरपालिका प्रशासन व डीएलबी में की गई थी। नगरपालिका प्रशासन ने शिकायत के बाद हरकत में आते हुए। गुरुवार को नगर पालिका ईओ हिमांशु अग्रवाल के नेतृत्व में  बनाए गए कांपलेक्स को सीज कर दिया गया।  कांपलेक्स को सीज करने के बाद कॉन्प्लेक्स मालिकों में हड़कंप मच गया। पालिका प्रशासन ने आवासीय पट्टे व निर्माण स्वीकृति पर व्यावसायिक कॉन्प्लेक्स बनाने को लेकर निर्माण को अवैध मानते हुए संपूर्ण कॉन्प्लेक्स को सीज करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान कांपलेक्स के मालिकों ने जिला कलेक्टर झुंझुनू के द्वारा कांपलेक्स पर दिए गए स्टे की कॉपी दिखाएं लेकिन ईओ हिमांशु अग्रवाल ने सीज की कार्रवाई जारी रखी। इस दौरान नगर पालिका की संपूर्ण टीम ने मौजूद रहे साथ ही पुलिस प्रशासन के जवान भी काफी संख्या में मौजूद रहे।


कॉन्प्लेक्स में दुकान लेने वाले लोग कर रहे हैं अपने आप को ठगा महसूस

कस्बे के मेन बाजार में अवैध तरीके से कांपलेक्स बनाकर लोगों को दुकानें सेल कर दी गई उदयपुरवाटी नगर पालिका प्रशासन के द्वारा कॉन्प्लेक्स को अवैध मानते हुए। संपूर्ण कांपलेक्स को सीज करने के बाद दुकान मालिक अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है।


कस्बे में कई और भी कॉन्प्लेक्स अवैध

उदयपुरवाटी कस्बे में कई और भी कांपलेक्स अवैध रूप से बनाए गए हैं जिन कॉन्प्लेक्स की शिकायत हुई है फिलहाल उन कांपलेक्स को नगरपालिका प्रशासन की ओर से सीज कर दिया गया है। नगरपालिका प्रशासन गहनता से मामले की जांच करें तो अन्य आधा दर्जन कांपलेक्स और हो सकते हैं सीज कस्बे में बने संपूर्ण कांपलेक्स की  जांच हो तो कई कांपलेक्स सीज करने के दायरे में निकल कर सामने आएंगे।

Share This