रक्तदान के प्रति दांता मे जागरूकता

खबर - राजेश वैष्णव 
६०६ यूनिट रक्तदान,बढ़चढकर लिया भाग 
दांतारामगढ़ । दांता में रक्तदान का जूनून बुधवार को भी देखने को मिला। दांता व आस पास के लोगो ने बुधवार के रक्तदान में भी बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। युवाओं ने करीब ६०६ यूनिट रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में सभी समुदायो के लोगो ने जहां रक्तदान किया वहीं महिलाओ ने भी जमकर भागीदारी निभाई। 
श्री गणेश नवयुवक मण्डल की ओर से बुधवार को सुबह आठ बजे से रक्तदार शिविर शुरू होने के साथ ही रक्तदाताओ का लम्बी कतारे शुरू हो गई। शिविर का समय शाम पांच बजे होने के बाद भी रक्तदाता देर तक आते रहे ओर शिविर शााम छ: बजे तक भी जारी था।  दांता के रैफरल अस्पताल में आयोजित शिविर में जयपुर  सीकर की करीब आधा दर्जन टीमो ने रक्त संग्रहण किया। श्री गणेश नवयुवक मण्डल की ओर से प्रतिवर्ष गणेश चतुर्थी पर रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है। मण्डल के पवन शर्मा ने बताया कि मण्डल का यह चौथा रक्तदान शिविर था जिसमे ६०६ यूनिट रक्तदान किया गया।
यह भी पहुंचे
रक्तदान शिविर मे अनेक जनप्रतिनिधि भी पहुंचे कुछ ने रक्तदान किया व अधिकांश जनप्रतिनिधियो ने रक्तदाताओ के साथ फोटो खिचवाकर हौसला अफजाई कि, शिविर में पूर्व जिला प्रमुख रीटासिंह, प्रधान अशोक जाखड़, उपप्रधान बंसत कुमावत, पूर्व प्रधान विरेनद्रसिंह व भंवरलाल वर्मा, जिला परिषद सदस्य सुरेश शर्मा, ममतासिंह निठारवाल व रामदेव खोखर, पंचायत समिति सदस्य कैलाश रावोरिया, भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष श्रवण पनवाड़ी, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष कजोड़मल, सरपंच हरकचंद जैन आदि ने रक्तदाताओ का प्रशस्ति पत्र वितरित किए। अनेक जनप्रतिनिधि, गणमान्यजन भी रक्तदाताओ का हौसला अफजाई करने के लिए पहुंचे। 
डेढ़ माह पहले भी ६०० यूनिट
दांता में करीब डेढ़ माह पहले भी कारगिल शहीद दिवस पर २६ जुलाई को भी दांता रैफरल अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया गया था उसमें भी लोगो ने बढ़चढक़र भाग लिया और डेढ़ माह पहले ही दांता व आसपास के लोगो ने ५९१ यूनिट रक्तदान कररक्तदान के प्रति जागरूकता का संदेश दिया था। इतना ही दांता मे एक साल में करीब आधा दर्जन रक्तदान शिविर आयोजित किए जा चुके है। श्री गणेश नवयुवक मण्डल की ओर से विगत रक्तदान शिविर में भी पंाच सौ यूनिट से अधिक रक्तदान किया गया।


Share This