पोदार काॅलेज के भौतिक विभाग के सीनियर विद्यार्थियों को दी गई विदाई!

नवलगढ़:- दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट द्वारा संचालित पोदार काॅलेज के भौतिकी विभाग के एम.एस.सी. (प्रवेश ) के विद्यार्थियों ने अपने सीनियर्स (एम.एस.सी. फाइनल) को भावभीनी व गौरवपूर्ण विदाई दी। समारोह का शुभारंभ ट्रस्ट के निदेशक  डाॅ. वी.एस. शुक्ला, प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह व विभागाध्यक्ष डाॅ. पी.एस. बसाक द्वारा माँ शारदे के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। बाद में जूनियर विद्यार्थियों द्वारा अपने सीनियर का तिलक व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। सीनियर विद्यार्थियों ने भी अपने जूनियर्स के साथ बिताये गये दिनों के अनुभव साझा करते हुए, उन्हें सदैव स्नेह व सहयोग का आश्वासन  दिया। अपने सीनियर्स के स्वागत-सत्कार में जूनियर्स ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी। विदाई समारोह का आयोजन रामनाथ ए. पोदार सभागार (खेल परिसर) में हुआ। समारोह को संबोधित करते हुए निदेशक  डाॅ. वी.एस. शुक्ला ने सीनियर विद्यार्थियों को जीवन के विविध क्षेत्रों में आगे बढ़कर नये-नये कीर्तिमान स्थापित करते हुए पोदार काॅलेज व अभिभावकों के नाम रोषन करते हुए आगे बढ़ने की तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही विद्यार्थियों को परीक्षा में लगन से अध्ययन करने एवं अच्छे परिणाम लाने की शुभकामनाएँ भी दी। प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह ने जूनियर्स द्वारा अपने सीनियर्स को गौरवपूर्ण विदाई देने की इस गौरवपूर्ण परम्परा की सराहना करते सीनियर्स के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आपने जो ज्ञान-विज्ञान अर्जित किया है, उसको जीवन में अपनाते हुए समाज को नई दिषा प्रदान करें। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर काॅलेज की परम्परा को बनाए रखने का आहृान किया। विभागाध्यक्ष डाॅ. पी.एस. बसाक ने भी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए, उन्हें कड़ी मेहनत के साथ महाविद्यालय व अभिभावकों का नाम रोषन करने की शुभकामनाएँ दी।
कार्यक्रम में मिस्टर फेयरवेल राजपाल सुण्डा व मिस फेयरवेल रेखा महण रही। बाद में जूनियर्स ने अपने सीनियर्स को अपनी स्मृति बनाए रखने के लिए स्मृति चिन्ह व उपहार प्रदान किए और अपने सीनियर्स के सदैव स्नेह व सहयोग की आकांक्षा रखते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन कांतिकुमार आर. पोदार व ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार का मानना है कि काॅलेज में इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होता रहना चाहिए। इससे विद्यार्थियों में आपसी मेलजोल की भावना का विकास होता है साथ ही इन सीनियर्स विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें अच्छे अंक अर्जित कर पोदार काॅलेज व अपने अभिभावकों का मान बढ़ाने की शुभकामनाएँ प्रेषित की।

Share This