प्रतापपुरा में पुत्र की पुण्य स्मृति में बनाये गए कक्षाकक्ष का लोकार्पण।

खबर - अरुण मूंड 
प्रतापपुरा -राउमावि प्रतापपुरा  में स्वर्गीय पंकज खटकड़ की पुण्य स्मृति में उनके ताऊजी रामधन जी खटकड़ व पिताजी सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर उम्मेद सिंह खटकड़ ने एक 20*25 का कक्षाकक्ष का निर्माण करवाया है।
 नवनिर्मित कक्षाकक्ष का आज समारोहपूर्वक लोकार्पण किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि विधायक बिजेंद्र ओला थे। अध्यक्षता सरपंच श्रीमती अनार देवी ने की। विशिष्ट अतिथि पूर्व सरपंच महेश चाहर, जयराम भेड़ा सरपंच पुरोहितों की ढाणी,सुनील जानू व शिक्षाविद राजवीर सिंह ढिगाल थे।
इस अवसर विधायक बिजेंद्र ओला ने कहा कि यह एक अनुकरणीय कार्य है कि अपने पुत्र की स्मृति में विद्यालय में कमरे का निर्माण करवाया है जो कई पीढ़ियों तक हर जाति धर्म के  बच्चों के काम आएगा एवम स्वर्गीय पंकज खटकड़ का नाम अमर रहेगा उनकी स्मृति चिरस्थायी रहेगी।उन्होंने इस कार्य के प्रेरक मास्टर रणधीर खटकड़ व सुशीला चाहर व खटकड़ परिवार को साधुवाद दिया। विधायक महोदय ने कहा कि जल्दी ही विद्यालय में उनके कोटे से एक कमरा बनेगा व दो कमरे आगामी बजट में बनवाकर दिए जाएंगे। विद्यालय मुख्य द्वार से मुख्यभवन तक इंटरलॉक सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। इसके अलावा विद्यालय की जो भी आवश्यकता होगी उसे पूरा किया जाएगा।

सरपंच श्रीमती अनार देवी ने घोषणा की कि विद्यालय में छात्रा शौचालय निर्माणधीन है उसके अलावा शीघ्र ही छात्रों के लिए भी शौचालय निर्माण ग्राम पंचायत की तरफ से करवाया जाएगा।
प्रधानाचार्य कमलेश तेतरवाल ने बताया कि भामाशाहों, विधायक जी व सरपंच महोदया के सहयोग से पिछले 8 महीने में विद्यालय का विकास करने का प्रयास किया है जो आगे भी जारी रहेगा।तेतरवाल ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर खटकड़ परिवार से नवरंग सिंह,रामधन,उम्मेद सिंह,रणधीर,नरेंद्र,सुरेंद्र, नाहर सिंह, शकुंतला के अलावा रामेश्वर भेड़ा, रिछपाल भेड़ा, सुबेसिंह कटेवा, मोहन जांगिड़,गूगन जांगिड़,भगवानाराम भेड़ा, केशर गूजर, जोखिराम,सतवीर उर्फ खान,कृपाशंकर मीणा,स्टाफ सदस्यों सहित अनेक ग्रामीण पुरुष व महिलाएं मौजूद थी।
संचालन खलील बुडाना ने किया,मास्टर  कुलदीप खटकड़ ने आभार व्यक्त किया।

Share This