शनिवार, 9 मार्च 2019

मांंदरी में हुई पिस्तौल की नोक पर लूट, खेतड़ी पुलिस ने चंद घंटों में ही लुटेरे को बाइक सहित किया गिरफ्तार

खबर - जयंत खांखरा 
खेतड़ी उपखंड के हरियाणा सीमा से लगते हुए कई गांव है जिसकी वजह से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए अपराधी अक्सर सीमा पार कर क्षेत्र में आकर कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए झुंझुनू पुलिस द्वारा कई सार्थक कदम समय-समय पर उठाए जाते हैं। लेकिन अपराधी अक्सर एक राज्य में अपराध कर दूसरे राज्य में पनाह ले लेते हैं। शुक्रवार को पिस्तौल की नोक पर क्षेत्र में लुटेरों ने एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाया और अपराधियों के साथ पर्याय बनी अपाचे बाइक पर लुटेरों ने बड़ी लूट की घटना को अंजाम दे दिया । शुक्रवार को शाहपुरा निवासी रामकुमार गुर्जर पुत्र रामेश्वर लाल ने थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि व खेतड़ी क्षेत्र में कई गांव से ऋण की किस्त लेकर क्षेत्र के ही मादरी गांव जा रहा था। रास्ते में  पिस्तौल की नोक पर 2 लाख 15 हजार 170 रूपए लूटकर फरार हो गए। वारदात के बाद तुरंत हरकत में आई पुलिस ने 12 घंटे में वारदात के एक आरोपी को गिरफ्तार कर घटना का खुल्लासा कर लूटी गई रकम के साथ अपाचे बाइक सहित एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।  डीएसपी मोहम्मद अयुब ने बताया कि शुक्रवार शाम को वार्ड 25 शाहपुरा निवासी रामकुमार गुर्जर ने थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट दी कि वह कई स्थानों से ऋण की किश्तों की रकम एकत्रित कर मांदरी जा रहा था। कि इसी दौरान मांदरी के पास एक सफेद कलर की अपाचे बाइक पर दो युवक सवार होकर आए तथा उसकी बाइक के आगे बाइक लगाकर रूकवा लिया। रामकुमार द्वारा बाइक रोकने पर पिस्तौल दिखाकर बैग में रखे 2 लाख 15 हजार 170 रूपए  व एक टैबलेट लेकर फरार हो गए। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी गौरव यादव ने एएसपी नरेश कुमार मीणा व मोहम्मद अयुब, सीआई शीशराम मीणा के नेतृत्व में टीम का गठन कर तुरंत मामले पर कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए। एसपी द्वारा गठित टीम ने मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए घटनास्थल पूर्ण जानकारी लेते हुए  मौका मुआयन कर साक्ष्य जुटाए। इसके बाद पुलिस टीम रात भर  आरोपियों की तलाश में हरियाणा नालपुर, बांसियाल, टीबा बसई  के अलावा सीकर सीमा से लगते गांवों में सर्च अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस को आरोपियों के बारे में अहम सुराग मिले तो पुलिस टीम त्यौंदा की पहाड़ियों में पहुंची। पुलिस ने त्यौंदा की पहाड़ियों में दबिश देकर ढाणी भटियाला तन त्यौंदा निवासी विकास कुमार पुत्र रामेश्वर गुर्जर को गिरफ्तार कर थाने लाया गया तथा थाने में पुछताछ की तो आरोपी विकास कुमार में वारदात करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशान देही पर त्यौंदा की पहाड़ियों से एक बिना नंबर की सफेद कलर की अपाचे बाइक व छिने गए 2 लाख 15 हजार रूपयों से भरा बैग भी बरामद कर लिया। इस दौरान पुलिस टीम में सीआई शीशराम मीणा, एसएचओ कमलेश चौधरी, कांस्टेबल पंकज कुमार, संदीप कुमार, कप्तान सिंह, महेश कुमार, विजेंद्र, महेंद्र आदि शामिल थे।
अपराध का पर्याय बनी सफेद रंग की अपाचे बाइक
आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए क्षेत्र में अपराधी खास तौर पर सफेद रंग की अपाचे बाइक का इस्तेमाल कर रहे हैं सफेद रंग की अपाचे बाइक इन दिनों लूट डकैती और कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में अपराधियों की हमसफर साबित हो रही है और यही उनकी पसंदीदा मोटरसाइकिल बन गई है चाहे महिला का मांदलिया तोड़ने की घटना हो या स्वयं सहायता समूह की राशि की लुट हो।
पहले भी हो चुकी है लोन की राशि की लूट
कुछ महीनों पहले बाबई व जसरापुर क्षेत्र में इसी तरह की लोन की राशि का ब्याज लेकर जा रहे एक व्यक्ति से सफेद रंग की अपाचे बाइक पर ही लूट की वारदात को अंजाम दिया था जिस का भी पर्दाफाश जल्द ही खेतड़ी पुलिस ने किया था।
10 दिन तक रेकी  कर दिया वारदात को अंजाम

आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए 10 दिन तक पूरे मामले की रेकी की और फिर बिना नंबर की बाइक से पिस्तौल की नोक पर डरा धमकाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया डीएस पी मोहम्मद अयूब ने बताया कि आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है उससे और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना है पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा वारदात को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को नगद पुरस्कार की घोषणा भी की गई


Share This