BUNDI -जिला कलक्टर ने ली जिला टॉस्क फोर्स की बैठक

खबर - जीतेन्द्र वर्मा 
सबकी भागीदारी से ऐसे प्रयास हों कि सभी बेटी पढ़ें, आगे बढ़ें
बूंदी। बेटी बचाओ,बेटी पढाओ योजना अन्तर्गत जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक गुरूवार को टैगोर बालघर में जिला कलक्टर रुक्मणि रियार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विनोद कुमार वाजा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं टास्क फोर्स के सदस्य मौजूद रहे। 
बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की गतिविधियों के संचालन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएं तथा महिला अधिकारिता विभाग के साथ मिलकर रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन कराएं। उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत संचालित विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। 
उन्होंने कहा कि सभी गतिविधियों में अधिकाधिक जनभागीदारी रहे और इनके गुणात्मक आयोजन के प्रयास किए जाएं, ताकि बालिका संरक्षण एवं संवर्धन के क्षेत्र में बूंदी जिला अग्रणी साबित हो सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन आपसी समन्वय एवं सामूहिक भागीदारी से हो ताकि बजट का अधिकाधिक उपयोग हो सके और अधिकाधिक समुदाय तक हमारी पहुंच बन सके। 
जिला कलक्टर ने इस अवसर पर टैगोर बालघर स्थित आवास गृह के आवासियों से संवाद भी किया और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर टैगोर बालघर के निदेशक डॉ. दीपक ओझा ने जिला कलक्टर एवं आगंतुक अतिथियों का स्वागत किया। 
महिला अधिकारिता के सहायक निदेशक भैरू प्रकाश नागर ने योजना के विभिन्न घटकों की विस्तार से जानकारी दी एवं कार्य योजना से अवगत कराया। 
बैठक में सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग रामराज मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) तेज कंवर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जी.पी. गर्ग एवं अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। जिला कलक्टर ने इस अवसर पर बाल घर के सामने पौधरोपण भी किया।

Share This