रविवार, 8 मार्च 2020

होली फैश्नोत्सव में पंजाबी गीतो पर महिलाओ ने किया डांस

खबर - योगराज शर्मा 
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के जनकपुरी क्लब में आयोजित एक रंगारंग कार्यक्रम मे होली फैशनोत्सव में महिलाओं ने पंजाबी गीतो की धुनों पर घंटों तक जमकर ठुमके लगाए। कार्यक्रम में होली कवि सम्मेलन और महिला दिवस सम्मान सम्मान समारोह का आयोजन भी किया गया। जहां महेंद्र शर्मा समेत आधा दर्नज कवियों ने हास्य व श्रंगार रस का कविता पाठकिया। पंजाबी सिंगर प्रीतपाल सिंह नीटा, आशू पंजाबी, गायिका अनुराधा कुमारी और कई गायकों के गीतों पर रंग गुलाल उडाती महिलाओ ने जमकर डांसकिया। कार्यक्रम का आयोजन आदिशक्ति फाउंडेशन, दर्पण क्रिएशन, रियल फेथ एनजीओ, आज की दिल्ली मैग्जीन व इंडियन न्यूज ओनलाइन चैनल की तरफ से किया गया था। 

कार्यक्रम के संयोजक योगराज शर्मा व नीलम सैनी ने बताया कि होली के हुडदंग और गीतो की बहार के बीच सब लोग भाईचारे के रंग में रंगे दिखाई दिए। करोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए सभी मेहमानों के सेनेटाइजर्स से हाथ धुलवाए गए। आस्था ग्रुप ओफ फेम के मोडल्स ने होली फैशनोत्सव में एक दूसरे को रंग गुलाल के बीच आधुनिक रुप में पारंपरिक होली के गुलाल लगाए।
 कवि सम्मेलन के संयोजक हरि प्रकाश ने बताया कि होली कवि सम्मेलन में आए कवियों की कविताओ का न केवल लोगो ने जमकर आनंद लिया, बल्कि एक एक छंद, बंद और कविताओं पर तालियों की बौछार भी की। महिला दिवस के मौके पर योगराज फिल्मस एंड फैशन की शोर्ट फिल्म – स्ट्रेंथ ओफ वूमेन- भी रिलीज की गई। जिसमें डोमेस्टिक वायलेस और कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ जागरुकता का प्रयास किया गया। साथ ही एक पंजाबी वीडियो एलबम- फेसबुक का ओडियो लांच किया गया जिसके गायक अक्की स्टार हैं। इसी अवसर पर वेद शर्मा और विनय संकोची की पुस्तक गंगा एक अहसास का जन लोकार्पण विजय कुमार टाइटलर, आचार्य शुक्ला व नीलम सैनी द्वारा किया गया और इस विषय पर 20 एपीसोड की वेबसीरिज लांच करने की घोषणा की गई।

Share This