शनिवार, 23 अक्तूबर 2021

जाखल में प्रशासन गांव के संग शिविर का निरीक्षण करने आए मुख्य सचिव निरंजन आर्य ,मुख्य सचिव ने कहा – यहां इतनी अच्छी व्यवस्था कि आने की जरुरत ही नहीं थी,राजकुमार शर्मा की तारीफों के पुल बांधे


नवलगढ़। राज्य सरकार के मुख्य सचिव निरंजन आर्य शनिवार को नवलगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत जाखल में प्रशासन गांव के संग अभियान के शिविर में अचानक से निरीक्षण के लिए पहुंचे। शिविर में व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए सीएस निरंजन आर्य ने अपने उद्बोधन में स्थानीय विधायक एवं पूर्व चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. राजकुमार शर्मा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वैसे तो यहां शिविर में आने की जरुरत नहीं थी, क्योंकि विधायक महोदय के निर्देशन में इतनी अच्छी व्यवस्था हो रखी है। उन्होंने डॉ. राजकुमार शर्मा की सक्रियता की तारीफ करते हुए कहा कि वैसे तो मुझे यह मानकर चलना चाहिए था कि यदि विधायक महोदय स्वयं सभी शिविरों का निरीक्षण कर रहे हैं तो शिविर में काम सही ही चल रहा होगा। उन्होंने राजकुमार शर्मा की हर कैंप में उपस्थिति के लिए बधाई देते हुए कहा कि उनकी सक्रियता, निर्देशन और उपस्थिति से राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे इन कैंपों का लाभ जनता तक ज्यादा से ज्यादा पहुंचना सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि विधायक महोदय ने राज्य सरकार की इस सारी कवायद को तरतीब से रखा है। उन्होंने कहा कि कैंप में उपस्थित जनता के चेहरे भी काफी संतुष्ट नजर आ रहे हैं। 


ऐसे विधायक हर विधानसभा को‌ मिल जाएं तो अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा सरकारी‌ लाभ : सीएस आर्य                


अपने उद्बोधन के दौरान मुख्य सचिव आर्य ने कहा कि राजकुमार शर्मा बेहद जागरुक और सक्रिय विधायक हैं। इनकी सक्रियता की वजह से आमजन के अधिकांश काम तो आम दिनों में ही हो जाते हैं। इनके नेतृत्व में काफी कर्मठ और समस्या का त्वरित समाधान करने वाले अधिकारी नजर आ रहे हैं। डॉ. राजकुमार आज नहीं राजस्थान विश्वविद्यालय के जमाने से ही आमजन के प्रति सेवा भावना रखते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि इनके नेतृत्व में जनता के लिए ये प्रशासन गांवों के संग अभियान वरदान साबित होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच के हिसाब से ये सचमुच बड़ी बात है कि विधायक डॉ. राजकुमार खुद शिविरों में जाकर एक-एक काम की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं, साथ ही जनता को विधायक कोष का भी लाभ पहुंचा रहे हैं। यदि पूरे प्रदेश के विधायक इस अभियान में डॉ. राजकुमार शर्मा की तरह रुचि ले सकें तो आमजन को सभी जरुरी लाभ तुरंत मिल जाएंगे। 


Share This