सोमवार, 29 नवंबर 2021

शिक्षकों की संस्कारित समाज निर्माण में है महत्वपूर्ण भूमिका : विधायक गायत्री त्रिवेदी




 : राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन का शुभारम्भ

-; प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नीरज शर्मा ने संगठन की प्रदेश स्तर तक चल रहीं गतिविधियों की दी जानकारी

  पंकज पोरवाल

 भीलवाडा।  शिक्षकों की संस्कारित समाज निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका है। बच्चों को संस्कार देते हुए भविष्य के आदर्श नागरिक तैयार करने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। जिस पर शिक्षकों को खरा उतरना है। उक्त विचार आर के कॉलोनी स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय वार्ड नंबर आठ भीलवाड़ा में राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन के मुख्य अतिथि के पद से संबोधित करते हुए सहाड़ा विधायक गायत्री त्रिवेदी ने कहे। सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक, समग्र शिक्षा भीलवाड़ा प्रहलाद पारीक ने कहा कि शिक्षकों का समाज पर व्यापक प्रभाव है। 

तथा शिक्षक में वह सामर्थ्य है कि वह बच्चों को कच्ची मिट्टी की तरह तराश कर आदर्श नागरिक बना सकता है। विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रणदीप त्रिवेदी ने शिक्षकों की मांगों को राज्य सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया साथ ही राज्य सरकार द्वारा संचालित जन लाभकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने का शिक्षको से आह्वान किया। सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रुप में बोलते हुए अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक भीलवाड़ा नारायण लाल जागेटिया ने शिक्षकों की शक्ति को जगाते हुए समाज को नई दिशा देने का संकल्प दिलाया। संगठन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नीरज शर्मा ने संगठन की प्रदेश स्तर तक चल रहीं गतिविधियों की जानकारी दी।

 जिला अध्यक्ष अशोक जीनगर ने जिले की संगठनात्मक गतिविधियों की जानकारी देते हुए पदतिवेदन प्रस्तुत किया। सम्मेलन में ललित जोशी, भगवत सिंह चुंडावत, अविनाश शर्मा, नवनीत जोशी, अंगवीर पानगड़िया, सतीश शर्मा, राम नानकानी, नियाज मोहम्मद, नानालाल शर्मा, विजय जैन, लाजवंती शर्मा, मंजू पारीक, साधना शर्मा आदि के नेतृत्व में जिले के शिक्षकों ने भाग लिया। सम्मेलन की शुरुवात में मुख्य अतिथि विधायक गायत्री त्रिवेदी ने मां शारदे का दीप प्रज्वलन कर सम्मेलन का उद्घाटन किया। जिला मंत्री नलिन शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया। सम्मेलन के द्वितिय दिन दिनांक 30 नवम्बर को प्रातः 10ः00 बजे खुला अधिवेशन आयोजित किया जाएगा।


Share This