मंगलवार, 29 मार्च 2022

पोदार काॅलेज के विद्यार्थियों का खेलकूद एवं सास्कृतिक सप्ताह का समापन



नवलगढ़!
दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के अन्तर्गत संचालित पोदार काॅलेज के विद्यार्थियों का खेलकूद एवं सांस्कृतिक सप्ताह का समापन ट्रस्ट के सचिव प्रो. एम. सी. मालू के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को सजग रहकर अपने भविष्य का निर्माण करना चाहिए। खेल एवं व्यायाम से मनुष्य के शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली में वृद्धि होती है। विद्यार्थियों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

विषिष्ट अतिथि के रूप में दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के सी.ई.ओ. श्री सुबेनाॅय तालुकदार ने विद्यार्थियों को खेलने के लिए प्रेरित किया और उन्हें भावी भविष्य की शुभकामनाएँ प्रदान की।

आयोजन की अध्यक्षता पोदार काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सत्येन्द्र सिंह ने की। जिन्होंने कहा कि खेल की भावना से प्रतिस्पर्धा बढ़ती है और उससे विद्यार्थियों में आत्मविष्वास में वृद्धि होती है।

पोदार काॅलेज की वनस्पति विभाग की प्रो. सुमन सैनी ने खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के साप्ताहिक परिणाम बताएँ व विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

उप-प्राचार्य डाॅ. विनोद सैनी ने अतिथियों व खेल प्रभारी श्री राजेन्द्र भास्कर एवं उनकी टीम के सदस्य ले. कमलेश  कुमार, प्रो. मुकेष सैनी, प्रो. ज्योतिष शर्मा, प्रो. नरेन्द्र महला, दिनेश  कड़वासरा, डाॅ. उमा सोनी एवं प्रो. रचना लुनायच को धन्यवाद दिया।

पोदार पैवलियन में ध्वज अवरोहण के पष्चात् राष्ट्रगान के बाद खेलकूद एवं सांस्कृतिक सप्ताह का समापन समारोह सम्पन्न हुआ। आयोजन का संचालन डाॅ. अनिल शर्मा ने किया।

इस दौरान अंतिम दिन फुटबाॅल का फाइनल का मैच कला एवं विज्ञान के बीच हुआ जिसमें कला वर्ग के विद्यार्थी विजेता रहे।

बेडमिंटन में रसायन विज्ञान विभाग के ही विद्यार्थियों का फाइनल मैच शाहिद व अरविन्द के बीच हुआ, जिसमें शाहिद विजेता रहा।

400 मीटर दौड़ में अभय कुमार प्रथम, प्रताप सिंह द्वितीय एवं समीर खान तृतीय स्थान पर रहे।

800 मीटर दौड़ में प्रताप सिंह प्रथम, पंकज द्वितीय एवं अभय कुमार तृतीय स्थान पर रहे।

दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन श्री राजीव के. पोदार एवं ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार तथा अधिशाषी निदेशक  श्री एम.डी. शानभाग ने स्टाफ सदस्यों एवं विद्यार्थियों को बधाइयाँ एवं शुभकामनाएँ प्रेषित की।



Share This