गुरुवार, 3 मार्च 2022

पोदार कॉलेज भूगोल विभाग में सेमीनार


नवलगढ़
! दी आनन्दी लाल पोदार ट्रस्ट की ओर से नवलगढ़ कस्बे में संचालित सेठ जी. बी. पोदार कॉलेज में स्टूडेंट डवलपमेंट सेंटर के तत्वाधान में भूगोल विभाग के एम.ए. पूर्वार्द्ध भूगोल के विद्यार्थी नितिन सिंह ने ‘‘ज्वार-भाटा’’ विषय पर अपना व्याख्यान पॉवर प्रजेंटेशन के माध्यम से विद्यार्थियों को दिया। जिसमें ‘‘ज्वार-भाटा’’ के प्रकार और उसके विविध स्वरूपों को स्पष्ट किया। अनेक विद्यार्थियों ने प्रश्न करत ेहुए अपनी जिज्ञासाओं का शमनि कया।

हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अनिलकुमार शर्मा ने पॉवर प्रजेंटेशन से पूर्व ‘‘ज्वार-भाटा’’ के कारण व उसके प्रभावों के बारे में भूमिका के रूप में अपने विचार व्यक्त किए। आयोजन की अध्यक्षता पोदार कॉलेज प्राचार्य डॉ. सत्येन्द्र सिंह ने की।

आयोजन के संयोजक प्रो. दीपक कुमार ने नितिन सिंह द्वारा दिए गए व्याख्यान की प्रशंसा की और विद्यार्थियों को प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर प्रो. विक्रमिंसंह जाखड़, प्रो. प्रमोद सैनी आदि स्टाफ सदस्यों ने विद्यार्थियों को व्यक्तित्व विकास के लिए प्रेरित किया।

दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के उपाध्यक्ष श्री राजीव के. पोदार एवं ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार ने विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास के बहुआयामी कार्याक्रमों की प्रशंसा करते हुए इन्हें विद्यार्थियों के लिए उपयोगी बताया। निदेशक श्री एम.डी. शानभाग ने विद्यार्थियों को बधाइयाँ दी। पोदार कॉलेज के उप-प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार सैनी ने सेमीनार की सफलता पर सभीको धन्यवाद दिया।



Share This