मंगलवार, 29 मार्च 2022

पोदार कॉलेज में पुस्तकालय विभाग में रिसर्च तकनीकी में महत्त्व पर वेबिनार”


नवलगढ़
-दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के अंतर्गत संचालित पोदार कॉलेज, नवलगढ़ में पुस्तकालय विभाग के तत्वावधान में पुस्तकालय अध्यक्ष श्री बी.एल. तंवर के संयोजन में “अकादमिक पहचान के माध्यम से अनुसंधान दृश्यता का मापन” विषय पर वेबिनार आयोजित हुआ । प्राणी विज्ञान के विभागाध्यक्ष श्री दाउलाल बोहरा ने वेबिनार के प्रस्तावित विषय का परिचय दिया । कला निधि डिविजन इंदिरा गाँधी सेंटर के शोध अधिकारी डॉ. जसवीर सिंह ने अकादमिक पहचान के माध्यम से अनुसंधान दृश्यता के मापन पर वेबिनार में विस्तार से अपने विचार प्रस्तुत किये । उन्होंने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी को अपने अनुसंधान की विश्व स्तर पर पहचान बनाने के लिए सुधार किये जाने चाहिए। नेट्वर्क की सूचनाओं से सदैव अवगत होकर कार्य करते रहना चाहिए। इस अवसर पर भगवान दास तोदी महाविद्यालय, लक्ष्मणगढ़ के पुस्तकालय अध्यक्ष प्रो. पवन कुमार शर्मा, श्री कृष्णा सत्संग पी.जी कॉलेज, सीकर की पुस्तकालय अध्यक्ष श्रीमती सुनीता, दिल्ली से श्री अतुल पाल आदि लोग वेबिनार में सम्मिलित हुए।

इस वेबिनार में कॉलेज के प्राचार्य, डॉ. सत्येन्द्र सिंह ने अध्यक्षता करते हुए  विषय को व्यापक स्तर पर स्पष्ट किया और उसके महत्त्व को प्रतिपादित किया। उप प्राचार्य, डॉ. विनोद कुमार सैनी ने विषय की उपयोगिता पर अपने विचार व्यक्त किये। 

पुस्तकालय अध्यक्ष श्री बी.एल. तंवर ने डॉ. जसवीर व सभी साथियों का आभार व्यक्त किया ।

दी आनन्दीलाल पोदार ट्रस्ट के चेयरमैन श्री राजीव के. पोदार, ट्रस्टी सुश्री वेदिका पोदार, निदेशक श्री एम.डी. शानभाग, सचिव, प्रो. एम.सी. मालू, सी.ई.ओ. सुबेनॉय तालुकदार ने वेबिनार को उपयोगी व सार्थक बताया एवं स्टाफ सदस्यों को बधाइयाँ व शुभकामनाएँ प्रेषित की ।



Share This